5 सबसे खौफनाक शहरी महापुरूष

5 सबसे खौफनाक शहरी महापुरूष
5. वह आदमी जिसने परमेश्वर से बात की इस दृश्य को चित्रित करें: वर्ष 1983 है। धार्मिक वैज्ञानिकों का एक समूह एक दिलचस्प नए सिद्धांत के साथ आया है कि उत्तेजनाओं से अप्रभावित कोई भी मानव मस्तिष्क भगवान की उपस्थिति को महसूस करने में सक्षम होगा। एक इच्छुक स्वयंसेवक, एक लाइलाज बीमारी से ग्रसित एक वृद्ध व्यक्ति को पाकर, वे श्रमसाध्य रूप से उसके तंत्रिका अंत को बंद कर देते हैं। फिर वे वापस बैठते हैं और प्रतीक्षा करते हैं। आगे जो हुआ वह एचपी लवक्राफ्ट के बुरे सपने जैसा है। कुछ दिनों तक बूढ़ा अपनी बिगड़ती मनःस्थिति के बारे में फुसफुसाता रहा। चौथे दिन उसने दूर की आवाजें सुनने का दावा किया। छठे दिन उसकी मृत पत्नी ने उससे बात करनी शुरू की।

तब चीजें वास्तव में नीचे चली गईं। जैसे-जैसे दिन बीतते गए, मृतकों की आवाजें तेज और अधिक शत्रुतापूर्ण होने लगीं। वे क्रोधित हो गए, उपहास करने लगे, और उस आदमी को ऐसी बातें बताने लगे जो किसी को कभी नहीं सुननी चाहिए। पौराणिक कथा के अनुसार, वह आदमी अपनी अदृश्य आँखों पर चिल्लाने लगा और आंसू बहाने लगा, कोई स्वर्ग नहीं, कोई क्षमा नहीं, बार-बार चिल्ला रहा था। अंत में वह पागलों की तरह अपने मांस को काटने लगा, यह कहते हुए कि वह भगवान से मिला है और उसने हमें छोड़ दिया है। सौभाग्य से, कहानी शहरी किंवदंती के विशेष रूप से रीढ़-द्रुतशीतन उदाहरण से ज्यादा कुछ नहीं है। लेकिन यह काफी खौफनाक है कि कुछ लोगों को पूरी तरह से डरा दिया है, और अब लगता है कि जब भी इंटरनेट को कुछ भयावह आतंक की जरूरत होती है तो समय-समय पर फिर से उभर आता है।

4. किसान जॉन की आत्महत्या
कहानी यह है कि एक मांस-पैकिंग संयंत्र के मालिक एक दिन जाग गए और अपने बच्चों को गायब पाया। दोनों ने अपने भाई की मदद से खेत में दबिश दी, लेकिन लापता बच्चों का कोई पता नहीं चला। कुछ घंटों के बाद उन्होंने पुलिस को बुलाया, जिसने भयानक खोज की। उस दिन मांस की चक्की से निकलने वाला सामान मानव मांस था, गूदा और गूदा करने के लिए नीचे। यह महसूस करते हुए कि यह केवल उसके लापता बच्चे हो सकते हैं, मालिक संयंत्र के बॉयलर रूम में वापस चला गया और चुपचाप खुद को फांसी लगा ली।

बच्चों की हत्या के बीस साल बाद, संयंत्र के कर्मचारियों ने एक भयानक दृश्य देखा। पूर्व मालिक के भाई को बॉयलर रूम में फँसाया गया था, मैंने जो शब्द किया वह उसके सीने पर उकेरा गया था। उसी समय, कस्बे के कब्रिस्तान में आने वालों ने बताया कि मालिक की कब्र के ऊपर की मिट्टी को रात में किसी समय छेड़ा गया था। वर्तमान में तेजी से आगे बढ़ें, और ऐसा कहा जाता है कि आप दो बच्चों के भूतों को हर अक्टूबर में ग्राइंडर में गिरते हुए देख सकते हैं, जबकि हैलोवीन पर दो लटके हुए आदमी बॉयलर रूम में वापस जाते हैं।

3. घूरने वाला वीडियो यह एक आदमी का वीडियो है जो लगभग दो मिनट तक बिना भाव के कैमरे में देख रहा है। यह YouTube पर बिना किसी टिप्पणी के शुरू हो गया है और सैकड़ों लोगों द्वारा देखा गया है। "मेरेना मोर्डेगार्ड ग्लेसगोरव" वीडियो के रूप में जाना जाता है, किंवदंती है कि इसके प्रभावों का एहसास होने के बाद शुरुआती दिनों में YouTube द्वारा इसे खींच लिया गया था। कहानी के अनुसार, जो लोग अंत तक देखते थे, वे अभिव्यक्तिहीन व्यक्ति को एक बुरी मुस्कान के साथ मुस्कुराते हुए देखते थे।

उसके बाद वे इसे खो देंगे। कहा जा रहा है कि पूरा वीडियो देखने के बाद लोगों की अपनी-अपनी आंखें फोड़ लीं। अन्य लोगों के बारे में कहा गया था कि उन्होंने चाकुओं से अपने हाथ काट लिए थे। फिर भी दूसरों को खुद को मारना चाहिए था। ऐसा कहा जाता है कि बिना चिल्लाए कोई भी 45 सेकंड भी अंदर नहीं आ सकता है, और इससे आगे जाना अपने विवेक के आखिरी टुकड़े का बलिदान करना है। कम से कम, वह कहानी है। वास्तव में, वीडियो ब्रायन कॉर्टेज़ नाम के एक लड़के का है और आप उसे आज उपयुक्त रूप से गैर-राक्षसी और मैत्रीपूर्ण दिख सकते हैं।

2. द सुसाइड पोर्ट्रेट
कुछ साल पहले, एक युवा जापानी लड़की की आत्महत्या के बारे में एक इंटरनेट अफवाह सामने आई थी। आत्महत्या करने से कुछ देर पहले किशोरी ने अपनी एक तस्वीर खींची थी, जिसे बाद में उसने ऑनलाइन पोस्ट कर दिया। आत्महत्या यादगार के इस टुकड़े को देखने के लिए उत्सुक, कई कोरियाई मंचों ने छवि को उठाया और इसे फिर से पोस्ट करना शुरू कर दिया। वहीं चीजें अजीब हो गईं। यूजर्स को इस उदास तस्वीर से दूर देखने में मुश्किल हो रही थी। कुछ लोगों ने यह कहते हुए इसे बार-बार पोस्ट करना शुरू कर दिया कि इसकी आंखें उन्हें अपनी ओर खींच रही हैं।

दूसरों ने देखा कि यदि आप किसी भी लम्बाई के लिए तस्वीर को देखते हैं, तो यह धीरे-धीरे बदलने लगती है, मृत लड़की के मुँह के चारों ओर मुस्कान का एक हल्का निशान उभर आता है। फिर भी अन्य लोगों ने इसे देखने के बाद तीव्र दुख की भावनाओं की सूचना दी। कहा जाता है कि एक या दो ने खुद को भी मार डाला। अब यह सोचा गया है कि जो कोई छवि को देखने में बहुत अधिक समय व्यतीत करता है, वह उसी घातक जुनून में गिरने का जोखिम उठाता है। कम से कम यह होता, अगर मूल कलाकार को इस अफवाह के बारे में पता नहीं चलता और उसने अपनी वेबसाइट पर एक तंग-परेशान संदेश पोस्ट किया, जिसमें पूरी बात सामने आती।

1. मिकी माउस इन हेल
खौफनाक "लॉस्ट एपिसोड" आधुनिक शहरी किंवदंती की एक पूरी उप-शैली है। लेकिन कोई भी कभी भी इतना मुड़ा हुआ नहीं है जितना कि किंवदंती है जिसने उन्हें शुरू किया: खोए हुए मिकी माउस कार्टून की कहानी। किंवदंती के अनुसार, यह कार्टून कुछ खास नहीं है। इसमें एक काले और सफेद मिकी को एक दोहराई जाने वाली पृष्ठभूमि, साउंडट्रैक पर बजने वाले सफेद शोर की विशेषता है। दो मिनट में यह काला हो जाता है और बस। छठे मिनट तक प्रतीक्षा करें और कार्टून फिर से प्रकट होने के लिए है। केवल अब सफेद शोर की जगह दूर की आवाजों की गड़गड़ाहट ने ले ली है। मिकी जिस पृष्ठभूमि के खिलाफ चल रहा था वह मानवीय आंखों के देखने के लिए दर्दनाक तरीके से विकृत होना शुरू हो गया है, और मिकी खुद अप्रिय तरीके से मुस्कुरा रहा है।

तब से, कार्टून माना जाता है कि एक दुःस्वप्न बन गया है। साउंडट्रैक पर एक चीख उठनी शुरू हो जाती है क्योंकि मिकी खुद सड़ने लगती है, उसकी आंखें बाहर गिर जाती हैं और उसकी मुस्कराहट कभी चौड़ी हो जाती है। स्क्रीन पर असंभव रंग टिमटिमाना शुरू हो जाते हैं, जलता हुआ मलबा पृष्ठभूमि में उठता है, और फिर कहा जाता है कि कोई नहीं जानता कि आगे क्या होता है। अंत तक देखने वाले एकमात्र डिज्नी कर्मचारी ने कुछ ही समय बाद आत्महत्या कर ली। उसने जो कुछ छोड़ा वह अंतिम फ्रेम का वर्णन करने वाला एक नोट था: रूसी पाठ का एक टुकड़ा जो "नरक की जगहों को अपने दर्शकों को वापस लाता है" के रूप में अनुवाद करता है। और अब, यह इंटरनेट पर कहीं बाहर है, इसे खोजने के लिए आपका इंतजार कर रहा है।

शहरी कथा